PhonePe Blogs Main Featured Image

Life @ PhonePe

PhonePe की कंपनसेशन फिलॉसफ़ी

PhonePe Regional|2 min read|28 April, 2021

URL copied to clipboard

सहयोग नहीं प्रतिस्पर्धा

जनवरी 2021 में हमने PhonePe स्टॉक ऑप्शन प्लान लॉन्च किया, जो हर PhonePe कर्मचारी को कंपनी के कुछ हिस्सों का मालिक बनने का मौका देती है। 200 मिलियन अमेरिकन डॉलर के प्लान के अंतर्गत PhonePe में सभी 2,200 कर्मचारियों को स्टॉक ऑप्शन एलॉट किए गए, जिससे संगठन के सभी लोग इसकी सफलता से लाभान्वित हो सकें।

PhonePe स्टॉक ऑप्शन प्लान, लंबी अवधि के लक्ष्य और “सबसे पहले ऑर्गनाइजे़शन” की सोच को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार किए गए हमारे कंपनसेशन प्लान का एक अहम हिस्सा है। PhonePe एक ऐसे मिशन पर है जिसमें हर भारतीय की वित्तीय सहभागिता के लिए टेक्नोलॉजी को बदलाव लाने वाली शक्ति के रूप में उपयोग करता है। एक सकारात्मक वितरण वह सबसे जरूरी सिद्धांत है जो बाजार को एक विस्तार देता है, हर व्यक्ति को मौके देता है और कामयाबी की बुनियाद रखता है। यही सिद्धांत हमें अंदरूनी तौर पर आगे बढ़ाता है।

हम आपसी सहयोग और मेलजोल की मानसिकता के आधार पर एक बेहतर अंदरूनी माहौल बनाना चाहते हैं, जहां हर चर्चा एक सकारात्मक नतीजा लेकर आए। एक संगठन की कामयाबी हर कर्मचारी की कामयाबी पर निर्भर करती है। जब एक व्यक्ति आगे बढ़ता है और ज्यादा प्रभाव डालता है तो यह संगठन की वैल्यू को बढ़ाता है। जब संगठन की वैल्यू बढ़ती है तो यह हर कर्मचारी के लिए ज्यादा लाभ देने वाला होता है। यह सबके लिए अंदरूनी प्रतियोगिता से बढ़कर है ।

हमारा कंपनसेशन सिस्टम ज्यादातर रोल के लिए कर्मचारी के परफार्मेंस के आधार पर वैरिएबल पे हटाकर इस एप्रोच को अपनाता है।

हर लेवल के लिए ESOP की न्यूनतम राशि 5000 अमरीकी डालर होने से, “करते जा, बढ़ते जा” की थीम पर हम संगठन के प्रत्येक कर्मचारी को उस संपत्ति में सहभागी बनाते हैं जिसे बनाने में उन्होंने मदद की है । रोल बढ़ने के साथ ESOP कर्मचारी के सालाना कंपनसेशन का एक हिस्सा बनता है, जो संगठन की कामयाबी से उनके संबंध को बड़े तौर पर जोड़ता है। यह संगठन को सबसे पहले रखने के लिए सभी को प्रेरित करता है। संगठन की कामयाबी ही उनकी कामयाबी है।

हमारा मकसद हमारे लोगों को सीखने, बढ़ने और प्रभावशाली बनने का मौका देना है। हम उन्हें उन कुशल लोगों के साथ नजदीकी से काम करने का मौका देते हैं जो अपने-अपने काम में माहिर हैं और आज की जटिल समस्याओं को हल करने में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं। हम एक अनौपचारिक, पारदर्शी और सुलझा हुआ सिस्टम पेश करते हैं जो सभी को सीखने और बेहतर नतीजे देने के काबिल बनाता है । स्टॉक ऑप्शन प्लान PhonePe की सक्सेस स्टोरी में एक हिस्सेदार बनने और संपत्ति जनरेट करने का एक मौका सुनिश्चित करता है।

द्वारा मनमीत संधू, HR प्रमुख

Keep Reading